NACHA के तत्वावधान में वैश्विक स्तर पर 1 नवंबर, 2021 को वर्चुअल 21वें छत्तीसगढ़ स्थापना दिवस की कार्यक्रम आयोजित की गई है…सुवा नृत्य,कर्मा नृत्य,शैला,भयिर जैसी प्रमुख छत्तीसगढ़ी लोक नृत्य की आर्कषक प्रस्तुति…छत्तीसगढ़ के स्वतंत्रता सेनानी की याद में विशेष कार्यक्रम…छत्तीसगढ़ी वीडियो सॉन्ग लॉन्च….कार्यक्रम को लेकर दर्शकों में उत्साह का माहौल

815

कमलेश यादव:NACHA (वैश्विक छत्तीसगढ़ NRI समुदाय) के तत्वावधान में वैश्विक स्तर पर 1 नवंबर, 2021 को वर्चुअल 21वें छत्तीसगढ़ स्थापना दिवस की कार्यक्रम आयोजित की गई है।छत्तीसगढ़ी सँस्कृति,भाषा और साहित्य को वैश्विक पहचान दिलाने के लिए NACHA का गठन हुआ था।अंतरराष्ट्रीय समुदाय में “छत्तीसगढ़िया सबले बढ़िया” के नारे को चरितार्थ करते हुए यह संस्था अपनी सँस्कृति का संवाहक बन गई है।छत्तीसगढ़ की मिट्टी की कहानी अद्भुत और अनोखी है जो अपने लोगो को नजदीक लेकर आती है।इस धरती में केवल प्यार पोषित होता है जो हमे एक दूसरे से बाँधे हुए है।

वर्चुअल राज्योत्सव कार्यक्रम को सीधे रूप से नाचा के यूट्यूब चैनल (www.youtube. com/c/nachaglobal) और फेसबुक पेज (www.facebook.com/cgnacha) /𝟑𝟏/𝟐𝟎𝟐𝟏 (अक्टूबर 31st)* .𝟑𝟎 – .𝟑𝟎 (शिकागो टाइम), 𝟏1/01/𝟐𝟎𝟐𝟏 (नवंबर) १)* सुबह ७ बजे – सुबह ९ बजे (भारत का समय) में देख सकेंगे

संस्थापक और अध्यक्ष सुश्री दीपाली सरावगी
स्थापना दिवस के लिए नाचा की संस्थापक और अध्यक्ष – सुश्री दीपाली सरावगी ने उल्लेख किया कि उनकी टीम एक भव्य आयोजन कर रही है जो छत्तीसगढ़ के गौरव को कई गुना बढ़ा देगी। इस कार्यक्रम में विश्व स्तर पर कई वीआईपी अतिथि शामिल होंगे। इस कार्यक्रम में सुवा नृत्य, कर्मा नृत्य, शैला, भयिर जैसी प्रमुख छत्तीसगढ़ी लोक नृत्य शैलियों पर प्रकाश डाला जाएगा। कार्यक्रम में यूएसए, कनाडा, ऑस्ट्रेलिया यूरोप, भारत और सिंगापुर में नाचा के विभिन्न रंगों का समावेश होगा जिसे लेकर दर्शकों में उत्साह का माहौल है।

छत्तीसगढ़ी वीडियो सॉन्ग लॉन्च
नाचा के द्वारा इस अवसर के लिए एक गीत लिखा गया है,जिसे सदियों तक लोगो की जुबां में महसूस किया जाएगा ऐसा लगता है कि निश्चित रूप से पूरे छत्तीसगढ़ के एक नए आदर्श वाक्य के रूप में जाना जाएगा। छत्तीसगढ़ के इस गीत को लोकप्रिय छत्तीसगढ़ी गायकों ने आवाज दी है, इसमें छत्तीसगढ़ के सभी प्रमुख स्थानों को शामिल किया गया है। टीम NACHA को पूरा भरोसा है कि यह गाना इतना आकर्षक है कि आप दुनिया में कहीं भी रहें, आप इस गाने को सिर्फ एक बार नहीं सुन सकते। इस आयोजन में,हम आपके लिए ‘अरपा जोड़ी के धार’ पर प्रस्तुत करेंगे, जिसे NACHA ने केवल इस आयोजन के लिए बनाया था। इस वर्चुअल इवेंट में दोनों वीडियो सॉन्ग लॉन्च किए जाएंगे। यह हमारे छत्तीसगढ़ राज्य के लिए नाचा की ओर से एक उपहार होगा।

कुछ याद उन्हें भी कर लो
75वां आजादी का अमृत महोत्सव मनाने के लिए, नाचा ने छत्तीसगढ़ के स्वतंत्रता सेनानी को श्रद्धांजलि देने के लिए एक विशेष शो रखा है।छत्तीसगढ़ राज्य के श्री कुणाल शुक्ला ने इस आयोजन के लिए विशेष रूप से जीवनी लिखी है,इसलिए दुनिया भर में कई लोग हमारे छत्तीसगढ़ स्वतंत्रता सेनानियों और उनके योगदान के बारे में जानते हैं।

सुश्री दीपाली सरावगी ने कहा कि यह आयोजन लगातार दूसरी बार होगा जब नाचा राज्य स्थापना दिवस को मनाने के लिए मेजबानी कर रहा है। यह दूसरी बार है जब छत्तीसगढ़ के एसोसिएशन ने राज्योत्सव को अपने लोगों तक ऑनलाइन लाने की जिम्मेदारी ली है क्योंकि राज्य ने COVID-19 के कारण पारंपरिक उत्सव को रद्द कर दिया है। उन्हें लगता है कि यह भी हमारे लोगों को दोनों दुनिया के सर्वश्रेष्ठ प्रदान करने का एक अनूठा अवसर है। भारत के बाहर पैदा हुए छत्तीसगढ़ी बच्चों की दूसरी पीढ़ी हमारे राज्य, इसकी संस्कृति के बारे में बहुत कुछ सीखेगी, जबकि युवा छत्तीसगढ़ भारत में पढ़ाई/काम के लिए विदेश यात्रा करने के इच्छुक हैं, उन्हें संयुक्त राज्य अमेरिका में राज्य के एनआरआई से जुड़ने का मौका मिलेगा।कनाडा, ऑस्ट्रेलिया और सिंगापुर। NACHA छत्तीसगढ़/संगठन के लोगों को अपने व्यक्तिगत सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म में लाइव खेलने की पेशकश भी करता है,इसके लिए वे +001 -908-635-3414 पर संपर्क कर सकते हैं।

Live Cricket Live Share Market

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here