प्रेरणा….ऐसे शख्स की कहानी जो कभी मीडिया में नही आता…किये हुए अच्छे कार्यो को कोई जानता भी नही है…खामोशी से समाज के लिए बहुत कुछ कर जाता है…

449

हजारों ख्वाहिशे ऐसी होती है जिसे पाने की कोशिस में हम अपनी दिन की शुरुआत करते है।जिद, जुनून,साहस के बल पर आगे बढ़ते हुए सफलता का नया अध्याय लिखते है।आज हम बात करेंगे ऐसे शख्स के बारे में जो है ,तो हीरो लेकिन किसी को बताया नही है।न ही उसका किया हुआ कार्य कोई जानता है,न ही मीडिया की सुर्खियों में है।जानना चाहेंगे वो कौन है।जी हाँ आप घर के अंदर रखे आईने को देखिए वो रियल हीरो आप खुद हो।

समाज मे अनेको लोगो की कहानियां हम पढ़ते है लेकिन खुद की कहानी हम स्वयं बयां नही करते है,जाने-अनजाने में कई अच्छे काम आपके द्वारा होते है लेकिन समाज मे अच्छाइयों की बाते लाना उतना ही जरूरी है जितना हमारे जीने के लिए भोजन।आज हमारे प्रेरणास्रोत आप सभी है जो गुमनामी से अच्छे काम कर रहे है।

वो कलकल करती नदी को जब भी देखते है,उतार-चढ़ाव भरी रास्तो से गुजरते हुए अंत मे समुद्र में समाहित हो जाता है ठीक जिंदगी भी तो वैसी है, बस निरन्तर चलना है।हर चुनौती खुद को साबित करने का मौका देती है।

स्वयं के ऊपर जिस दिन काम करना शुरुआत करते है फिर हमारे जिंदगी का ताना-बाना भी ठीक होने लगता है।आपकी असली ताकत अंतर्मन की आवाज है।आपको मोटिवेशन करने की ताकत केवल आपके पास है।जरा याद करो कभी हतास-निराश होते हो, तो अंदर से आवाज आती है।मैं सब कुछ कर सकता हु,यही आवाज आपकी असली ताकत है।

समाजिक जीवन के बीच हमारे हीरो चाय वाला,पेपर देने वाला,सब्जी बेचने वाला,मजदूरी करने वाला,रिक्शा चलाने वाला,कोई भी हो सकता है।अपने काम पर हमें अभिमान होना चाहिए।कोई काम छोटा बड़ा नही होता ।असली धन हमारी खुशियां है जिसके लिए तो धनवान भी तरसता है,तो थोड़ा मुस्कुराइए हमारे हीरो।।।।।

(यदि आपको इस कहानी से प्रेरणा मिली है या आप अपने किसी अनुभव को हमारे साथ बांटना चाहते हो तो हमें satyadarshanlive@gmail.com लिखे,
या Facebook पर satyadarshanlive.com पर संपर्क करे। आप हमें किसी भी प्रेरणात्मक ख़बर का वीडियो भी भेज सकते हैं।)

Live Cricket Live Share Market