सत्यदर्शन-जीना इसी का नाम है…कैंसर मरीजों के चेहरे पर मुस्‍कान लाने के लिए कॉलेज की लड़कियों ने कटवा दिए अपने बाल….

510

कोयंबटूर, एएनआइ। कैंसर मरीजों के चेहरे पर मुस्‍कान लाने के लिए तमिलनाडु के कोयंबटूर स्थित एक कॉलेज की छात्राओं ने अपने बालों का दान दिया है। इन बालों से अब विग बनाई जाएंगी, जिन्‍हें कैंसर के मरीज इस्‍तेमाल करेंगे। कॉलेज की लगभग 80 छात्राओं ने अपने बाल दान किए हैं। एक छात्रा ने बताया कि हम कैंसर के मरीजों की आर्थिक मदद नहीं कर सकते हैं। ऐसे में अगर हम अपने बालों को दान करते हैं, तो कुछ कैंसर के मरीजों के चेहरे पर जरूर मुस्‍कान आएगी। बता दें कि कैंसर मरीजों के कीमो थेरेपी के दौरान बाल झड़ जाते हैं

मरीजों की हसरत होगी पूरी
डॉक्टरों का कहना है कि किसी भी तरह का कैंसर होने के बाद कीमोथैरेपी दी जाती है। ये जगजाहिर बात है कि कीमोथैरेपी के दौरान कैंसर मरीजों के बाल गिरने शुरू हो जाते हैं। पहले से ही मानसिक रूप से परेशान मरीजों में गंजापन भी एक दबाव पैदा करता है।

इन कैंसर मरीजों के लिए विग ही एकमात्र अच्छा दिखने का जरिया रह जाता है। लेकिन बाल दान करने वालों की कमी की वजह से ज्यादातर मरीजों की ये हसरत भी अधूरी रह जाती है।

(यदि आपको इस कहानी से प्रेरणा मिली है या आप अपने किसी अनुभव को हमारे साथ बांटना चाहते हों तो हमें satyadarshanlive@gmail.com लिखें,
या Facebook पर satyadarshanlive.com पर संपर्क करें | आप हमें किसी भी प्रेरणात्मक ख़बर और  वीडियो 7587482923 व्हाट्सएप में भेज सकते हैं)

Live Cricket Live Share Market