14 दिसम्बर किसान सभा एवं खबरदार रैली…. परिवार सहित सड़क पर उतरेंगे किसान….. किसानों ने सरकार को कहा “वादा आपने किया है,निभाना भी आपको है”….

389

राजनांदगांव:- जिला किसान संघ राजनांदगांव के तत्वाधान में किसान सभा एवं खबरदार रैली के लिए अनुविभागीय अधिकारी को ज्ञापन सौंपा गया है।14 दिसम्बर को जिलेभर के किसानों द्वारा अपने परिवार के सभी सदस्यों के साथ सड़क पर उतरने की तैयारी चल रही है।बहरहाल राज्य सरकार ने धान का 2500 रुपये समर्थन मूल्य में खरीदी का वादा किया गया था।किसान संघ के संयोजक सुदेश टीकम ने कहा है कि”वादा आपने किया है,निभाना भी आपको है”जब तक धान का समर्थन मूल्य 2500 रुपये नही होगा तब तक चुप नही बैठेंगे।

सरकार द्वारा पूर्ण कर्जमाफी की बात कही गई थी,लेकिन राष्ट्रीयकृत बैंक और निजी बैंकों का कर्जमाफी अभी तक नही हो पाया है।दो सालों का बोनस भी रुका हुआ है।जिसके विषय मे सरकार को कई बार ज्ञापन भी दिया जा चुका है।

राजनांदगांव जिले के किसानों द्वारा लगातार सरकार को समस्याओं से अवगत कराया जा रहा है।श्रम शक्ति की इकाई है किसान,यदि वही असन्तुष्ट रहा तो परिणाम बदलते देर नही लगेगा।हजारों की संख्या में पूरे परिवार के सहित आने की तैयारी निश्चित ही चिंता का विषय है।अब सवाल यह उठता है सरकार के द्वारा किसानों के पक्ष में कुछ सकारात्मक निर्णय होगा या नही।।।

Live Cricket Live Share Market