छत्तीसगढ़ पुलिस ने सब इंस्पेक्टर के 975 पदों पर निकाली भर्ती… 31अक्टूबर 2021 है आवेदन की आखिरी तारीख

1010

छत्तीसगढ़ पुलिस ने सब इंस्पेक्टर के 975 पदों पर भर्ती निकाली है। पिछले दिनों ऑनलाइन आवेदन की प्रक्रिया शुरू हुई थी। अगर आप ग्रेजुएशन की डिग्री हासिल कर चुके हैं और पुलिस में करियर बनाने की चाहत रखते हैं, तो आपके लिए एसआई बनने का सुनहरा अवसर है। इस नौकरी को पाने के लिए उम्मीदवारों को लिखित एग्जाम, फिजिकल एग्जाम और मेडिकल टेस्ट पास करना होगा।

महत्वपूर्ण तारीख
आवेदन शुरू होने की तारीख- 1 अक्टूबर 2021
आवेदन की अंतिम तारीख- 31 अक्टूबर 2021
आवेदन शुल्क जमा करने की अंतिम तारीख- 31 अक्टूबर 2021
भर्ती परीक्षा की तारीख- अभी तय नहीं

योग्यता
इन पदों पर ग्रेजुएशन की डिग्री हासिल कर चुके उम्मीदवार आवेदन करने के योग्य हैं। सब इंस्पेक्टर कंप्यूटर के पदों पर आवेदन करने वाले उम्मीदवारों के पास कंप्यूटर एप्लीकेशन से ग्रेजुएशन की डिग्री होना चाहिए। इसके अलावा सब इंस्पेक्टर रेडियो के पदों पर आवेदन करने वाले उम्मीदवारों के पास संबंधित ट्रेड में 3 साल का इंजीनियरिंग का डिप्लोमा होना जरूरी है।

आयु सीमा
न्यूनतम आयु 21 साल और अधिकतम आयु 34 साल होना चाहिए।

वैकेंसी डिटेल
सब इंस्पेक्टर – 577 पद
प्लाटून कमांडर – 247 पद
सूबेदार – 58 पद
सब इंस्पेक्टर (स्पेशल ब्रांच) – 69 पद
सब इंस्पेक्टर (फिंगरप्रिंट) – 6 पद
सब इंस्पेक्टर (क्वेश्चन डॉक्यूमेंट) – 3 पद
सब इंस्पेक्टर (कंप्यूटर) – 6 पद
सब इंस्पेक्टर (रेडियो) – 9 पद

आवेदन शुल्क
जनरल और ओबीसी कैटेगरी के लिए आवेदन शुल्क 400 रुपये, एससी और एसटी कैटेगरी के लिए 200 रुपये निर्धारित किया गया है। आवेदन शुल्क डेबिट कार्ड, क्रेडिट कार्ड या नेट बैंकिंग से जमा किया जा सकता है।

कैसे करें आवेदन
अगर आप इन पदों पर आवेदन करने के इच्छुक हैं, तो आपको छत्तीसगढ़ पुलिस की ऑफिशियल वेबसाइट cgpolice.gov.in पर विजिट करना होगा। यहां आपको इस भर्ती का ऑफिशियल नोटिफिकेशन और आवेदन फॉर्म भरने का लिंक मिल जाएगा। आप नोटिफिकेशन में दिए गए दिशा-निर्देशों का पालन करके आवेदन फॉर्म की प्रक्रिया पूरी कर सकते हैं।”

Live Cricket Live Share Market

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here