सीखिए सफलता का मंत्र भारत रत्न सचिन तेंदुलकर के साथ…..आंसू बहने दें,ये मजबूत बनायेंगे…. मेन्स वीक पर भावुक पत्र में लिखा, दर्द और संघर्ष ने ही सफल बनाया…..

338

 

नई दिल्ली:-भारत रत्न सचिन तेंदुलकर करोड़ो लोगो का प्रेरणा के आधार है…हाल ही में इंटरनेशनल मेंस वीक के मौके पर सभी युवाओं के नाम एक पत्र लिखा है।जिसमे उन्होंने युवाओं से मजबूत बनने के लिए भावनाओ का खुलकर इजहार करने की अपील की है।

सचिन ने लिखा है कि आप जल्द ही पति,पिता,भाई, दोस्त,मेंटर और अध्यापक बनेंगे।आपको उदाहरण तय करने होंगे।आपको मजबूत और साहसी बनना होगा।लेकिन आपके जीवन मे ऐसे पल आएंगे जब आपको डर,सन्देह और परेशानियों का अनुभव होगा।वह समय भी आएगा जब आप विफल होंगे और आपको रोने का मन करेगा ।लेकिन यकीनन ऐसे समय मे आप अपने आंसुओ को रोक लेंगे और मजबूत दिखाने का प्रयास करेंगे क्योंकि पुरुष ऐसा ही करते है।पुरुषो को इसी तरह बड़ा किया जाता है कि पुरुष कभी रोते नही रोने से आदमी कमजोर होते है।

अपने अंतरराष्ट्रीय करियर से 16 नवम्बर 2013 को सन्यास लेने वाले पूर्व क्रिकेटर के क्रिकेट को अलविदा कहे 6 वर्ष हो चुके है।सचिन ने इस पत्र में अपनी भावनाओं का भी जिक्र किया है।

Live Cricket Live Share Market