संस्कारधानी के अनुराग जायसवाल जिन्होंने सादगी और कौशल ​​से बनाई अपनी अलग पहचान

353

कमलेश यादव: आज के दौर में मोबाइल इंसान की बुनियादी जरूरतों में से एक बन गया है। शिक्षा, स्वास्थ्य, व्यापार और मनोरंजन जैसी कई महत्वपूर्ण चीजों की जानकारी मोबाइल पर एक क्लिक पर उपलब्ध हो जाती है। आज हम बात कर रहे हैं छत्तीसगढ़ के राजनांदगांव जिले में स्थित “अनुराग मोबाइल” की, जो न केवल एक मोबाइल रिपेयरिंग संस्थान है, बल्कि एक प्रेरणादायक कहानी का हिस्सा भी है। इस कहानी के नायक हैं अनुराग जायसवाल, जिन्होंने अपनी मेहनत और सादगी से ऐसी पहचान बनाई है जो हर किसी को प्रेरित करती है।

सत्यदर्शन लाइव से अनुराग जायसवाल जी ने बातचीत में कहा कि आधुनिक युग को “स्मार्ट मोबाइल” युग कहा जाए तो कोई अतिशयोक्ति नहीं होगी। उन्होंने 20 साल पहले मोबाइल रिपेयरिंग के क्षेत्र में अपना सफर शुरू किया था। उनकी जिज्ञासा और तकनीकी ज्ञान ने उन्हें इस क्षेत्र में महारत हासिल करने के लिए प्रेरित किया। सेवा की गुणवत्ता और अपने ग्राहकों से जुड़ने का अनूठा तरीका जिसकी वजह से आज ‘अनुराग मोबाइल’ एक जाना-पहचाना नाम बन चुका है।

प्रशिक्षण केंद्र की शुरुआत
जनसंख्या के हिसाब से मोबाइल फोन की संख्या लगातार बढ़ रही है, इसीलिए “अनुराग मोबाइल” में मोबाइल फोन बनाने का प्रशिक्षण केंद्र शुरू किया गया है। यहां मोबाइल रिपेयरिंग में रुचि रखने वाले युवाओं को प्रशिक्षण दिया जाता है और उन्हें इस क्षेत्र में अपना करियर बनाने का मौका भी दिया जाता है। अनुराग जी के इस प्रयास ने कई युवाओं को स्वरोजगार के लिए प्रेरित किया है, जिससे वे आत्मनिर्भर बन रहे हैं।

सही सलाह
अनुराग जायसवाल जी का व्यवहार और उनका सादगी भरा जीवन उन्हें और भी खास बनाता है। वे हमेशा विनम्र और मददगार रहे हैं, जिससे उनके ग्राहक उनसे गहराई से जुड़ते हैं। जब भी किसी को मोबाइल से जुड़ी कोई समस्या होती है, तो वे बिना झिझक के अनुराग जी के पास जाते हैं, क्योंकि वे जानते हैं कि यहां न केवल उनकी समस्या का समाधान होगा, बल्कि उन्हें सही सलाह भी मिलेगी।

उनकी सादगी ही नहीं बल्कि अनुराग जी के काम करने का तरीका भी खास है। जहां कई रिपेयरिंग संस्थान सिर्फ व्यावसायिक लाभ पर ध्यान केंद्रित करते हैं, वहीं अनुराग जी का मुख्य उद्देश्य गुणवत्ता प्रदान करना और ग्राहकों की संतुष्टि सुनिश्चित करना है। यही वजह है कि न सिर्फ स्थानीय ग्राहक बल्कि दूर-दूर से भी लोग अपने मोबाइल की समस्याओं के समाधान के लिए उनके पास आते हैं।

किफायती सेवाएं
संस्कारधानी राजनांदगांव में कई वर्षों से मोबाइल रिपेयरिंग की उत्कृष्ट सेवाएं प्रदान कर रहा “अनुराग मोबाइल” अब मोबाइल से संबंधित सेवाओं की नई रेंज शुरू करने जा रहा है, जिसमें रिपेयरिंग के अलावा सभी कंपनियों की मोबाइल फाइनेंस सुविधा, एक्सेसरीज और मोबाइल अपग्रेडेशन जैसी सेवाएं शामिल होंगी, जिससे ग्राहकों को और अधिक सुविधाएं मिलेंगी।

टीम वर्क सफलता का मूलमंत्र
अनुराग मोबाइल के संचालक अनुराग जायसवाल जी  टीम वर्क में बहुत विश्वास रखते हैं। उनका मानना ​​है कि अच्छी टीम के बिना सफलता असंभव है। प्रत्येक व्यक्ति की कड़ी मेहनत और कौशल से ही उच्च गुणवत्ता वाली सेवाएँ प्रदान की जा सकती हैं। अनुराग जी के नेतृत्व में उनकी टीम ने एकजुट होकर मोबाइल रिपेयरिंग के क्षेत्र में बेहतरीन प्रदर्शन किया है। वह हमेशा दूसरों की राय को महत्व देते हैं और मिलकर काम करने में विश्वास रखते हैं, जिससे संस्थान की निरंतर प्रगति होती है।

ऑफिशियल पता :-
अनुराग मोबाइल (मोबाइल रिपेरिंग और ट्रेनिंग संस्थान)
स्थान : शीतला मंदिर रोड़ सोनारपारा राजनांदगांव
9893006309

Live Cricket Live Share Market

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here