केंद्रीय गृहमंत्री सेवा मेडल से सम्मानित होंगे निरीक्षक दिनेश यादव

709

गोपी साहू,रायपुर:पूरे देश में उत्कृष्ट कार्य करने वाले पुलिसकर्मियों को सम्मानित करने के लिए केंद्रीय गृह मंत्रालय के द्वारा लिस्ट जारी की गई है जिसमे छत्तीसगढ़ के ऊर्जावान निरीक्षक दिनेश यादव के नाम को भी शामिल किया गया है।ज्ञात हो कि निरीक्षक दिनेश यादव के द्वारा ठोस विवेचना,पीड़ितों को जल्द न्याय दिलाने के साथ आरोपियों को जल्द ही सजा दिलाने के लिए यह पुरस्कार के लिए चयन किया गया है।

गौरतलब है कि निरीक्षक दिनेश यादव जब राजनांदगांव जिले के थाना चिल्हाटी में पदस्थ थे उस दौरान १० वर्षीय नाबालिक लड़की से बलात्कार के मामले मे प्रथम सूचना दर्ज करके पाक्सो एक्त् कायम करकेे मामले की गभीरता को देखते हुए तत्काल 72 वर्षीय आरोपी को गिरफ्तार कर मामले का चालान 4 दिन के भीतर पेश कर आरोपी को आजीवन कारावास की सजा दिलवाकर नाबालिक पीड़िता को शीघ्र न्याय दिलाया गया।वर्तमान मे निरीक्षक दिनेश कुमार यादव रक्षित केंद्र जगदलपुर मे पदस्थ है।

निरीक्षक दिनेश यादव के अलावा छत्तीसगढ़ से दो और पुलिसकर्मियों को यह सम्मान प्राप्त होगा जिसमें सब इंस्पेक्टर दिव्या शर्मा और एडीशनल एसपी राजेंद्र जायसवाल हैं। देश भर में अपराधों को सुलझाने में उत्कृष्टता दिखाने वाले पुलिस अफसरों को हर साल केंद्रीय गृहमंत्री सेवा मेडल प्रदान किया जाता है। यह मेडल स्वतंत्रता दिवस पर प्रदान किया जाता है। साल 2022 के लिए इस मेडल को जीतने वाले अफसरों के नामों की सूची केंद्रीय गृह मंत्रालय ने जारी कर दी है।

Live Cricket Live Share Market

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here