Business Idea: क्या आपने कभी अपने घर पर 5000 रुपये प्रति लीटर का दूध मंगवाया है?

152

Donkey Milk Business: गाय या भैंस का दूध आमतौर पर सभी घरों में आता है और इसकी औसत कीमत (Milk Price) की बात करें, तो 65-80 रुपये लीटर रहती है. लेकिन क्या आपने अपने घर पर कभी 5000 रुपये प्रति लीटर मिलने वाला दूध मंगाया है. जी हां ये दूध का ही दाम है, लेकिन ये गाय या भैंस का नहीं, बल्कि गधी के दूध की कीमत (Donkey Milk Price) है. गधी के दूध के बिजनेस ने गुजरात का एक शख्स की किस्मत ऐसी पलटी कि आज ये हर महीने लाखों की कमाई कर रहा है.

डंकी मिल्क बेचकर लाखों की कमाई
दूध (Milk) की बात आती है, तो या तो घरों में गांव से मंगाया जाता है या फिर Amul या Mother Dairy जैसी कंपनियों की डिमांड रहती है. लेकिन, गाय और भैंस के दूध के साथ ही गधी के दूध की भी भारी डिमांड है और इसका बिजनेस लोगों को मोटी कमाई करा रहा है. मीडिया पर छपी एक रिपोर्ट के मुताबिक, Donkey Milk का बिजनेस करके गुजरात के पाटन जिले का एक शख्स हर महीने करीब 3 लाख रुपये की कमाई कर रहा है. धीरेन सोलंकी नामक इस शख्स की कहानी भी खासी दिलचस्प है.

मनचाही नौकरी ना मिली, तो आया आइडिया
दरअसल, एक टीवी चैनल को दिए इंटरव्यू के हवाले से रिपोर्ट में बताया गया है कि धीरेन सोलंकी नाम ये शख्स गुजरात के पाटन में एक डंकी फार्म चलाता है और गधी के दूध की बिक्री करता है, अब इसने Donkey Milk की ऑनलाइन डिलीवरी भी शुरू कर दी है. धीरेन के मुताबिक, जब मैं नौकरी की तलाश कर रहा था, तो मुझे मेरी मनचाही नौकरी नहीं मिल रही थी, जो नौकरियां मुझे मिलीं थीं, उनमें इतना वेतन नहीं था, जिससे मेरे परिवार का खर्च पूरा हो पाता.

 

Live Cricket Live Share Market

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here