फायर फाइटर…वे वास्तव में हर तरह से रियल हीरो हैं…हर दिन,ये लोग हमारे समुदायों,हमारे घरों और हमारे प्रियजनों को संभावित खतरे से बचाने के लिए अपनी जान की बाजी लगा देते हैं

321

कमलेश यादव : फायर फाइटर का काम आसान नही होता हैं इसके लिए समर्पण,त्याग और सेवा के लिए एक अटूट प्रतिबद्धता की आवश्यकता होती है।4 मई को अंतरराष्ट्रीय अग्निशमन दिवस मनाया जाता है।हर दिन,ये लोग हमारे समुदायों,हमारे घरों और हमारे प्रियजनों को संभावित खतरे से बचाने के लिए अपनी जान की बाजी लगा देते हैं। वे वास्तव में हर तरह से रियल हीरो हैं।आज हम बात करेंगे छत्तीसगढ़ के राजनांदगांव जिले में कार्यरत फायर फाइटर राजेश कुमार सिन्हा और उनके साथी पुमेश शोरी और तरुण साहू की जिन्होंने आगजनी जैसी घटनाओं में भी अपने कौशल और विशेषज्ञता का उपयोग करते हुए एक टीम के रूप में एक साथ काम करते हुए लोगो की सहायता की है।

फायर फाइटर राजेश कुमार सिन्हा ने सत्यदर्शन लाइव को बताया कि फायर फाइटर खतरे का सामना करने में अडिग रहते हैं, इससे पहले कि चीजें हाथ से निकल जाएं, वे परिस्थितियों को काबू करने के लिए हमेशा तैयार रहते हैं।अनगिनत लोगों की जान बचाई गई है और फायर फाइटर की निस्वार्थता ने आग से होने वाले नुकसान और विनाश को कम करने में मदद की है।

गौरतलब है कि फायर फाइटर बनने के जज्बा लिए युवाओं में गजब का उत्साह देखने को मिलता है।आग की लपटों को बुझाने और लोगों की जान बचाने के लिए सायरन बजाते हुए जरूरत के समय आगजनी जैसी घटनाओं में मदद करने के लिए फायर फाइटर तत्पर रहते हैं।

अग्निशामक सच्चे नायक हैं जो हमारे अत्यंत सम्मान, प्रशंसा और कृतज्ञता के पात्र हैं। वे इस बात का उदाहरण हैं कि किसी के समुदाय की सेवा करने और दूसरों की सहायता को अपने से पहले रखने का क्या मतलब है। इस अंतराष्ट्रीय अग्निशामक दिवस पर, आइए हम उन सभी अग्निशामकों का सम्मान करें जिन्होंने हमारे समुदायों की सेवा और सुरक्षा के लिए खुद को समर्पित किया है।

Live Cricket Live Share Market

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here