15 साल की बच्ची को TIME मैग्जीन ने ‘किड ऑफ द ईयर’ से सम्मानित किया…महिंद्रा ग्रुप के चेयरमैन आनंद महिंद्रा बिटिया गीतांजलि राव के प्रशंसक बन गए है

988

भारतीय मूल की अमेरिकी बच्ची गीतांजलि राव को उनके बेहतरीन काम के लिए TIME मैग्जीन ने ‘किड ऑफ द ईयर’ से सम्मानित किया है। गीतांजलि राव की उम्र सिर्फ 15 साल है। महिंद्रा ग्रुप के चेयरमैन आनंद महिंद्रा भी गीतांजलि राव के कायल हो गए हैं।

सोशल मीडिया पर सक्रिय रहने वाले आनंद महिंद्रा ने लिखा, गीतांजलि राव की तस्वीर शेयर करते हुए लिखा कि हम दुनिया को लाभान्वित कर रहे हैं। हमारे घर पर कई ऐसे ‘किड्स ऑफ द ईयर’ हैं। आइए उनके टैलेंट का उपयोग करके अपने लिए बेहतर भविष्य का निर्माण करें। आपको बता दें कि टाइम मैगजीन ने पहली बार किसी बच्ची को ‘किड ऑफ द ईयर’ के खिताब से नवाजा है।

गीतांजलि ने साइबर बुलिंग से निपटने के लिए Kindly नाम से एक ऐप तैयार किया है। इसके साथ ही पानी की शुद्धता जांचने की दिशा में तकनीक के इस्तेमाल पर काम कर रही हैं। 15 साल की गीतांजलि ने करीब पांच हजार बच्चों को मात देकर यह खिताब हासिल किया है। इस उपलब्धि को लेकर टाइम मैग्जीन ने कवर पेज पर गीतांजलि राव की तस्वीर भी प्रकाशित की है। इस तस्वीर में गीतांजलि राव एक सफेद लैब कोट में हाथ में मेडल पकड़े हुए दिख रही हैं। आनंद महिंद्रा ने इसी तस्वीर को अपने ट्वीटर अकाउंट से साझा किया है।

Live Cricket Live Share Market

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here