प्रेरणा….अमेरिका में,उत्तरी अमेरिका छत्तीसगढ़ एसोसिएशन (NACHA) वसुधैव कुटुम्बकम् के तर्ज पर लोगो की मदद कर रहा है…मानवता धर्म को सर्वोपरि रखकर लॉक डाउन का पालन करे…NACHA का एक ही मंत्र स्टे सेफ,स्टे हेल्थ एंड स्टे होम…

430

कमलेश यादव,छत्तीसगढ़:-अमेरिका में कोरोना पॉजिटिव मामलों की संख्या स्पेन से चार गुना ज्यादा है। यह इस महामारी से होने वाली मौतों के मामले में भी दुनिया में दूसरे स्थान पर है।इस विषम परिस्थितियों में भी उत्तरी अमेरिका छत्तीसगढ़ एसोसिएशन (NACHA) वसुधैव कुटुम्बकम् अर्थात पूरी धरती ही हमारा परिवार के तर्ज पर काम कर रहा है।भारतीय-गैर भारतीयों समुदाय के लोगो के मदद के लिए तत्पर है।भारतीय दूतावासों के साथ मिलकर कार्य कर रहा है ताकि पासपोर्ट,वीजा, और यात्रा से सम्बंधित लोगो की मदद की जा सके।जरूरतमंद लोग जिन्हें भोजन और मास्क की जरूरत है उनके लिए भी NACHA के सभी सदस्य सहयोग हेतु कृत संकल्पित है।

NACHA की संस्थापक, सुश्री दीपाली सरावगी ( रायपुर ) -मौजुदा स्थिति में हम सभी को एक मंच में आने की जरूरत है।छत्तीसगढ़ समुदाय के अलावा वसुधैव कुटुम्बकम की भावना के साथ सभी के मदद के लिए आगे आना होगा।मानवता धर्म को सर्वोपरि रखकर सभी जरूरतमन्दों की सहायता हम सभी का मुख्य उद्देश्य होनी चाहिए।बहुत भाग्यशाली है घर मे रहकर रचनात्मक कार्यो को बढ़ावा दे सकते है।NACHA कोरोना वारियर्स (डॉक्टर,नर्स,पुलिस,सेना) के समर्थन में है।कोरोना वायरस से लड़ने के लिए एक ही मंत्र स्टे सेफ,स्टे हेल्थ एंड स्टे होम।

NACHA के कार्यकारी अध्यक्ष,श्री गणेश कर (बचेली दंतेवाड़ा )
अध्यक्ष गणेश कर ने कहाँ है कि पूरी दुनिया के लिए अभी संकट की घड़ी है।अनेकता में एकता का परिचय देकर हम सभी को एक मंच पर आने की जरूरत है।आने वाला भविष्य वास्तव में अर्थव्यवस्था को लेकर अनिश्चितता से भरा हुआ है।लेकिन यह धीरे-धीरे जल्द ठीक हो जाएगा।सभी लोगो के लिए मेरा एक ही सन्देश है,कृपया घर में रहें,स्वस्थ रहें,सामाजिक दूरियों का पालन करें और घबराएं नहीं।

NACHA के कार्यकारी उपाध्यक्ष,श्री पंकज अग्रवाल (बिलासपुर)
टोरंटो,कनाडा में 15 मार्च से सभी आवश्यक सेवाओ को 1 मई,2020 तक बढ़ाया गया है।सामाजिक दूरी रखते हुए सप्ताह में एक बार किराने का सामान खरीदने के लिए जाते है।बुनियादी स्वच्छता में विशेष ध्यान रखा जाता है।किराने की दुकान में अमूमन 60 – 90 मिनट लगता है।

NACHA की कार्यकारी सेक्रटरी,सुश्री सोनल अग्रवाल (बिलासपुर ) –
मैं अपने पति और हमारे 3 साल के बेटे के साथ कैलिफोर्निया के फोस्टर सिटी(सैन फ्रांसिस्को-बे एरिया ) में रहती हूं ।शुरुआत में,हमने सोचा था कि इस लॉक – डाउन के दौरान हमारी सबसे बड़ी चुनौती दैनिक आवश्यक वस्तुओं की आपूर्ति सुनिश्चित करना होगा।बाद में स्तिथि बेहतर हो गया।मैं आशा करती हूं और प्रार्थना करती हूं कि हम सभी जल्द ही इस महामारी से बाहर आएंगे और हमारा जीवन फिर से वहीं से शुरू हो जाए जहां हमने इसे छोड़ा था

NACHA की एक्जीक्यूटिव जॉइंट सेक्रटरी , सुश्री मोनिका अगवानी ( भिलाई ) –
मैं अपने पति सोनल प्रकाश अगवानी के साथ टाम्पा , फ्लोरिडा में रहती हूँ।फ्लोरिडा में covid-19 पॉजिटिव मामलों में वृद्धि के कारण जनजीवन अस्त-व्यस्त है।राशन के सामान खरीदने के लिए बाहर जाते वक्त बहुत सावधानी बरतते है।किसी भी आवश्यक वस्तु के लिए बाहर जाने पर मास्क,सैनिटाइज़र और दस्ताने जैसे अतिरिक्त सावधानी की जरूरत पड़ती है। कृपया सुरक्षित रहें ,और दूसरों को भी सुरक्षित रखें।

NACHA के कैलिफोर्निया के अध्यक्ष,मिस्टर नील जोसेफ(कोरबा) –
लॉस एंजिल्स में छत्तीसगढ़ का हर कोई कोरोनवायरस से सुरक्षित है।हम सामाजिक दिशा – निर्देशों का पालन करने के साथ ही सार्वजनिक स्थान पर मास्क पहनने के लिए गाइडलाइन का पालन कर रहे हैं । हम सभी घर में रहकर एक – दूसरे को प्रोत्साहित कर रहे हैं । हम घर पर सुरक्षित हैं। मैं छत्तीसगढ़ के लोगों से घर पर रहने और सरकारी आदेश का पालन करने का अनुरोध कर रहा हूं ।इस संकट के समय स्वस्थ और सुरक्षित रहना बहुत महत्वपूर्ण है । हमें ईश्वर में विश्वास रखने और एक दूसरे का समर्थन करने की आवश्यकता है ।

NACHA NY/NJ अध्यक्ष,सुश्री उमा जोशी(भिलाई ) – 12 अप्रैल में न्यू जर्सी में covid-19 के 62000 मामले हैं और 2350 लोग मारे गए हैं । न्यू जर्सी में लॉकडाउन 22 मार्च को शुरू हुआ और 30 अप्रैल तक जारी रहेगा । लोग केवल किराने सामान और अस्पताल जैसे आवश्यक कार्यों के लिए ही बाहर जा सकते हैं । न्यू जर्सी में कई नए मामले सामने आए हैं , हालांकि मामलों की वास्तविक संख्या ज्ञात नहीं है क्योंकि परीक्षण केवल गंभीर लक्षणों वाले लोगों तक सीमित है।

NACHA कोलोराडो लीड और संयुक्त सेक्रेचर,मीनल मिश्रा ( रायपुर ) –
कोलोराडो में,पॉजिटिव COVID-19 मामलों की कुल संख्या 7303 है जिनमें से 1417 अस्पताल में भर्ती हुए हैं और 12 अप्रैल तक 290 मौतें हुई हैं।जो लोग covid-19 से संक्रमित है उनके उत्साहवर्धन करने के लिए लोग प्रतिदिन सुबह 8 : 00 बजे अपने आँगन और ताली बजाकर निकलते हैं

NACHA ऑस्ट्रेलिया लीड , दिप्ती केशरी ( भिलाई ) – मेलबर्न से,पति और दो बेटों के साथ यहां पिछले 8 वर्षों से रह रहे हैं। वर्तमान में,हम लॉकडाउन में हैं जो हमें केवल आपातकालीन स्थिति में बाहर जाने की अनुमति है।यहां सभी यात्रा प्रतिबंध हैं । सकारात्मक पक्षों को यदि देखे तो लॉकडाउन में रहने से हमें अपने स्वयं की देखभाल करने , परिवार के साथ समय बिताने और इंटरनेट के माध्यम से पुराने दोस्तों और रिश्तेदारों के साथ जुड़ने की मौका मिला है,क्योंकि हम सभी दुनिया भर में होम स्टे में हैं।

शिकागो के सचिव और सलाहकार NACHA ,गनी और चंद्रकांत साहू (राजनांदगांव) –
जैसे-जैसे कोरोनावायरस ने विश्व स्तर पर महामारी का निर्माण किया, अधिकांश गैर-व्यवसायी व्यवसाय बंद हो गए, जिसने लोगों को घर में तालाबंदी कर दी। हम घर में सभी को सुरक्षित रखने की कोशिश कर रहे हैं। साथ ही मानसिक दर्द से बचने के लिए खुद को व्यस्त रखना। कुछ लोग जहाँ भी संभव हो अपनी दिनचर्या के काम के हिस्से के रूप में ऑनलाइन काम कर रहे हैं।हम हमेशा सरकारी दिशानिर्देशों के अनुसार अन्य लोगों से दूरी बनाए रखते हैं।अपनी छिपी हुई प्रतिभाओं को तलाशने की कोशिश जैसे कि ड्राइंग, पेंटिंग, गायन, वादन के उपकरण आदि। और दूसरों को भी प्रोत्साहित करने के लिए ऑनलाइन साझा कर रहे है। वायरस से बचने के लिए हम अक्सर हाथ धोने और हैंड सेनिटाइज़र का उपयोग करते हैं।

NACHA सभी की सुरक्षा और त्वरित चिकित्सा के लिए प्रार्थना कर रहा है | NACHA भी सभी समुदाय से अनुरोध कर रहा है कि कृपया किसी भी सहायता के लिए contact @ cgnaacha . com पर हमसे संपर्क कर सकते है।

Live Cricket Live Share Market