300 महिलाओं के द्वारा बनाई गई ग्यारह किमी लंबी चुनरी दंतेश्वरी माई को अर्पित…पारंपरिक वाद्ययंत्रों की मधुर ध्वनि से वातावरण आध्यात्मिक रंग में

623

52 शक्तिपीठो में से एक छत्तीसगढ़ के दंतेवाड़ा में स्थित है। जहां दंतेश्वरी माई के विराजमान हैं। मंगलवार को दन्तेश्वरी माई के दर्शन करके मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने उनको ग्यारह किमी लंबी चुनरी ओढ़ाई। इसी के साथ दंतेवाड़ा के डेनेक्स की बहनों और सीएम भूपेश बघेल का नाम विश्व रिकार्ड में दर्ज हो गया। इससे पूर्व मंदसौर में नर्मदा मैया को 8 किमी लंबी चुनरी ओढ़ाई गई थी। मिली जानकारी के मुताबिक डेनेक्स की 300 महिलाओं ने केवल 7 दिनों में अपने हुनर से यह काम कर लिया। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल जब माता दंतेश्वरी को अपने हाथों से चुनरी अर्पित करने पहुंचे , तो पूरे दंतेवाड़ा शहर में उत्सव सा माहौल देखा गया।

छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने मंगलवार को माता दंतेश्वरी के मंदिर में पूजा अर्चना करने के साथ ही उन्हें 11 हजार मीटर की चुनरी चढ़ाई। इस चुनरी को मां दंतेश्वरी को अर्पित करने के लिए डैनेक्स नवा गारमेंट फैक्ट्री की महिलाओं ने तैयार किया है। इस चुनरी को मंदिर में चढ़ाते ही डैनेक्स की महिलाओं और सीएम भूपेश बघेल ने विश्व कीर्तिमान स्थापित कर दिया है।

सीएम भूपेश ने इस अवसर पर मंदिर परिसर में मावली माता और भैरव जी के दर्शन भी किये। इस दौरान मंदिर परिसर में पारंपरिक वाद्ययंत्रों की मधुर ध्वनि से पूरा वातावरण आध्यात्मिक रंग में रंग गया था।दंतेवाड़ा जिला प्रशासन के अधिकारियों ने बताया कि डेनेक्स की महिलाओं ने जो चुनरी बनाई है , उससे उनके हुनर को पूरी दुनिया में जगह मिलेगी । मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने इस मौके पर मंदिर के पुजारियों से भी संवाद किया। उन्होंने कहा कि हम छत्तीसगढ़ के लोग बहुत सौभाग्यशाली हैं कि हमें माईं दंतेश्वरी का लगातार आशीर्वाद और उनकी छत्रछाया मिल रही है।

Live Cricket Live Share Market

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here