ये हैं रियल हीरो!पर्यटन स्थलों में सफाई के लिए आगे आया बाइकिंग ग्रुप रॉ,नेचर के रक्षक,36 मेमोर्स,और कोरबा से फ्रेकी बाईकर्स की टीम

728

बिलासपुर:प्रदूषण एक बड़ी समस्या है, जो इस सदी की बड़ी चुनौतियों में से भी एक है. जल, ज़मीन और हवा में प्रदूषण का ज़हर घुल रहा है और प्रकृति को नुकसान पहुंचा रहा है. जल में होने वाले प्रदूषण से उसके जलीय जीव बुरी तरह प्रभावित होते हैं. इस समस्या की गंभीरता को देखते हुए चिंता जाहिर करना लाज़मी है और इससे निपटने के लिए योगदान देना भी ज़रूरी है. इस कड़ी में, छत्तीसगढ़ के बिलासपुर शहर के बाइकिंग ग्रुप रॉ,नेचर के रक्षक,36 मेमोर्स,और कोरबा से फ्रेकी बाईकर्स की टीम सामने आया है।

बिलासपुर शहर से लगा हुआ ग्राम अवरापानी जहा खूबसूरत पिकनिक स्थल नागखोला जलाशय और झरने है।असामाजिक तत्वों द्वारा कचरा फैला दिया जाता है।छत्तीसगढ़ स्थापना दिवस के दिन युवाओ की टीम निकल पड़ी साफ सफाई के लिए।मन मे उमंग और कुछ नया करने का जोश ताकि आने वाले लोगो को प्रेरणा मिल सके।टीम के सभी सदस्यों ने वहां आये हुए लोगो से भी सफाई के लिए अपील की है।बाइकिंग ग्रुप के संयोजक सौरभ मजुमदार ने कहा है कि जिस प्रकार हम अपने घरों की रोजाना सफाई करते है वैसे ही पर्यटन स्थल भी घर है जिसे साफ रखना हम सबकी जिम्मेदारी है।

सभी ने संकल्प लिया, सफाई का यह मिशन निरन्तर चलता रहेगा ताकि हमारे पर्यटन स्थल को बढ़ावा मिले और क्षेत्रीय ग्रामीणों को रोजगार के नए अवसर मिल सके।सत्यदर्शन लाइव चैनल भी सभी सैलानियों से अपील करता है पिकनिक,या कहि घूमने जा रहे है तो अच्छा नागरिक होने का परिचय देवे।कचरा न फैलाये।प्रकृति भी तो हमारा घर है।

Live Cricket Live Share Market

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here