प्रेरणा…पूरी दुनिया को हँसाने वाला शख्स रोवन एटकिंसन उर्फ मिस्टर बीन…पूरी विश्व में चाहे जितने भी देश हो ,चाहे जितनी भी भाषाएं और जितने भी लोग हैं पर ऐसा कोई भी नहीं होगा जो मिस्टर बीन के कारनामे देखकर हँसा नही होगा…

592

कमलेश यादव:-किसी भी तस्वीर की खूबसूरती और ज्यादा बढ़ जाती है जब होठों पर हल्की मुस्कान रहे।यकीनन हँसने से सेहत अच्छा होने के साथ साथ चेहरे की सुंदरता भी बढ़ा देती है।आज हम ऐसे शख्स के बारे में बात करेंगे जिन्होंने अपने कमजोरी को जिंदगी की सबसे बड़ी ताकत बनाई।आज पूरे विश्व मे सबसे ज्यादा कॉमेडी वीडियो उन्ही का देखा जाता है।नाम है रोवन एटकिंसन उर्फ मिस्टर बीन (Mr. Bean) एक बहुत ही मशहूर अभिनेता और कॉमेडियन है।बचपने में हकलाने की समस्या के वजह से बहुत कम बात किया करते थे बस क्या था वही से शुरुआत हुई एक बेहतरीन अभिनेता बनने की कहानी।

Mr. Bean का किरदार निभाने वाले रोवन एटकिंसन काफी हंसमुख और खुलेदिल के इंसान है। जितना वह रील लाइफ में लोगों को हंसाते हैं उतना ही वास्तविक जीवन में भी अपने दोस्‍तों के साथ काफी मौज-मस्‍ती करते हैं।रोवन एटकिंसन एक जाने माने हास्य अभिनेता और लेखक हैं, जो की मुख्य रूप से मिस्टर बीन के नाम से प्रसिद्ध हैं,मिस्टर बीन एक प्रसिद्ध TV series भी रह चुकी है। रोवन एटकिंसन ने अपने करियर के शुरुवाती दौर में TV series ‘Not the Nine O’clock News’ और ‘Blackadder’ में अभिनय किया है।

जन्म 5 जनवरी 1955 को कॉनसेट यूनाइटेड किंगडम में हुआ था।पिताजी जो पेशे से एक किसान थे।चार भाइयो में वह सबसे छोटे थे।बचपने में मजाक उड़ाने वाले बच्चों ने भी शायद कभी नहीं सोचा होगा कि जिसका वह मजाक उड़ाते हैं उन्हीं रोवन एटकिंसन को “कमांडर ऑफ द ऑर्डर ऑफ द ब्रिटिश एंपायर ” के टाइटल से नवाजा जाएगा.जी हां दोस्तों, उन्हें 2013 में क्वीन एलिजाबेथ ने इस टाइटल से नवाजा .और वह 132 us million dollars की संपत्ति के मालिक होंगे।

अपनी कमजोरी को ताकत कैसे बनाया जाए पूरी दुनिया को रोवन एटकिंसन ने सिखाया।वह हकलाते थे , तो उन्होंने एक ऐसा किरदार मिस्टर बीन बना दिया जिसे अपनी बात दर्शकों तक पहुंचाने के लिए शब्दों की जरूरत ही नहीं पड़ी।पूरी दुनिया में चाहे जितने भी देश हो ,चाहे जितनी भी भाषाएं और जितने भी लोग हैं पर ऐसा कोई भी नहीं होगा जो मिस्टर बीन के कारनामे ना समझ पाया हो,जो मिस्टर बीन की उन फनी फनी हरकतों पर हंसा ना हो ,तो आप भी हँसते रहिए , अपनी कमजोरी को ताकत में बदलिए और अपना नाम बनाइए।

Live Cricket Live Share Market