दिव्यांग ममता चंद्रवंशी ने वनांचल में महिला समूह के साथ स्वच्छता के प्रति जागरूकता फैलाने के लिए कदम उठाए

98

राजनांदगांव: डोंगरगढ़ विकासखंड के वनांचल ग्राम कोठीटोला में दिव्यांग ममता चंद्रवंशी के नेतृत्व में एक अनूठी पहल देखने को मिली, जहां 74 महिलाओं ने स्वच्छता के प्रति जागरूकता फैलाने के लिए कदम उठाए। इस अभियान के तहत महिलाओं ने आंगनबाड़ी में जाकर बच्चों को हाथ धोने के महत्व के बारे में बताया और उनकी स्वच्छता की आदतों को सुधारने की दिशा में काम किया।

आश्रित ग्राम मकरनपुर के स्कूल में भी स्वच्छता जागरूकता कार्यक्रम आयोजित किया गया, जिसमें प्रधान पाठक रामेशर लाल दमाहे, शिक्षक संजय कुमार वर्मा, श्रीमती शशिकला तिराले और सविता चंद्रवंशी ने महत्वपूर्ण योगदान दिया। इसी तरह ग्राम नवागांव के स्कूल में प्रधान पाठक दिलीप कुमार कौशिक, शिक्षक नरेंद्र कुमार चंद्रवंशी और रघुनंदन सिंह वर्मा ने विद्यार्थियों को स्वच्छता का महत्व समझाया।

इस स्वच्छता अभियान की सफलता में ग्राम पंचायत कोठीटोला के सरपंच दिलीप कुमार जमकातन , सचिव मयाराम निर्मलकर, रोजगार सहायक दिलीप चौधरी की महत्वपूर्ण भूमिका रही। इनके समर्पण और सहयोग से यह कार्यक्रम सफलतापूर्वक संपन्न हुआ, जिससे गांव के लोग स्वच्छता के प्रति और अधिक जागरूक हुए हैं।

Live Cricket Live Share Market

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here