जागरूकता…राज्य की सबसे ऊंची चोटी गौरलाटा पर्वत में 15 हजार से अधिक लोगों की मानव श्रृंखला बनाकर ली शपथ… ‘छोड़हूं बुता काम-करहूं पहिले मतदान’

372

छत्तीसगढ़ की सबसे उंची चोटी गौरलाटा में 15 हजार से अधिक लोगों की मानव श्रृंखला बनाने के लिए बलरामपुर-रामानुजगंज जिले का नाम गोल्डन बुक ऑफ वर्ल्ड रिकार्ड में दर्ज किया गया। रविवार को आयोजित मतदाता जागरूकता अभियान में मानव श्रृंखला बनाने के लिए लोगों ने 12 किलोमीटर की चढ़ाई पूरी की। दूसरा वर्ल्ड रिकार्ड हस्ताक्षर अभियान के लिए दर्ज किया गया है।

छत्तीसगढ़ राज्य के सिरमौर पर स्थित बलरामपुर-रामानुजगंज जिले में स्थित राज्य की सबसे उंची चोटी गौरलाटा (उंचाई 1225 मीटर) में मतदाता जागरूकता अभियान का आयोजन किया गया।विकासखंड कुसमी के ग्राम पंचायत इदरीपाट से सुबह 9 बजे जिला निर्वाचन अधिकारी रिमिजियुस एक्का, पुलिस अधीक्षक डॉ. लाल उमेद सिंह व डीएफाओ विवेकानन्द झा की अगुवाई में जिले के लगभग 15 हजार से अधिक विभिन्न वर्गों के मतदाताओं ने उत्साह के साथ भाग लिया।उन्होंने 12 किलोमीटर के दुर्गम एवं पथरीले मार्ग से पैदल चलकर राज्य की सबसे ऊंची चोटी गौरलाटा पर्वत की चढ़ाई की। फिर यहां पहुंचकर मतदाताओं ने आगामी चुनाव में ‘छोड़हूं बुता काम-करहूं पहिले मतदान’ के नारे के साथ मतदान करने की शपथ ली।

साथ ही विशाल मानव श्रृंखला का निर्माण कर मतदाता जागरूकता का संदेश भी दिया। इस दौरान जिला पंचायत सीईओ रेना जमील सहित अन्य अधिकारी-कर्मचारी एवं बड़ी संख्या में हर आयुवर्ग के मतदाता एवं स्कूली छात्र-छात्राएं उपस्थित थे।

Live Cricket Live Share Market

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here