अभिजीत पारख को समाज सेवा के क्षेत्र में उत्कृष्ट कार्य के लिए राष्ट्रीय गौरव पुरस्कार मिला

301

छत्तीसगढ़ के दुर्ग जिले के रहने वाले अभिजीत पारख प्रतिदिन नगर में बेसहारा गायों को 100 रोटी खिलाकर गोसेवा की अनूठी मिसाल पेश कर रहे हैं।सामाजिक सेवा के क्षेत्र में उनके द्वारा कई उल्लेखनीय कार्य किया गया है।हाल ही में सोशली प्राइड फाउंडेशन,इंदौर मध्यप्रदेश के तत्वावधान में एक कार्यक्रम आयोजित की गई जिसमें श्री अभिजीत पारख को नेशनल प्राइड सम्मान से सम्मानित किया गया।

सत्यदर्शन लाइव से बातचीत में अभिजीत पारख ने बताया कि वे जरूरतमंद बच्चों एवम जरूरतमंद लोगों की मदद के लिए हमेशा तत्तपर रहते हैं।विगत 9 वर्षों से लगातार सभी बच्चों एवं जरूरतमदों की मदद में लगे हुए है, इनके माध्यम से अभी तक 700 परिवारों को और 3800 बच्चों की मदद की जा चुकी है। इनकी संस्था “डोनेट थोड़ा सा- एक दिन उनके नाम” ने बहुत से कार्यक्रम जैसे दंत चिकित्सा और निःशुल्क स्वास्थ्य जांच,रक्त दान के लिए शिविर लगाना एवम रक्त दान के लिए प्रेरित करना, बच्चो की शिक्षा के लिए किताबे और जरूरत की सामग्री उपलब्ध करना, समय समय पर बच्चों को नए कपड़े और फल दिया जाता हैं, हर महीने बच्चों के साथ बर्थडे और अपने जीवन के खास पलों सेलिब्रेट करते है, आदि अन्य कार्य करते है।

इसके पहले गोवा, “प्रतिभा सम्मान” दिल्ली, “छत्तीसगढ़ महतारी सम्मान”, “कर्मा वीर सम्मान”, नेताजी सुभाषचंद्र बोस रक्त दाता स्वार्थ समिति द्वारा सम्मान से सम्मानित किया गया है। यह बच्चों के साथ होली, दीवाली, बालदिवस, रक्षाबंधन, जैसे सभी बड़े त्यौहार बच्चों की खुशियों को बढ़ाने के लिए उनके साथ मनाते है। अभिजीत पारख की कोशिश है कि जरूरतमंद बच्चों को शिक्षित कर उनको सबलता प्रदान करें। जिससे आगे आने वाला कल हमेशा खुशियों से भरा रहे।

Live Cricket Live Share Market

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here