अनोखी पहल…..पर्यावरण समिति ने सकारात्मक संदेश देकर किया वृक्षारोपण…अध्यक्ष मधु साहू ने कहा कोरोनावायरस को वृक्षारोपण से ही दिया जा सकता है मात….

251

राजनांदगांव। कोरोना वायरस के बढ़ते प्रकोप को देखते हुए जहां एक ओर देश के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने 22 मार्च रविवार को जनता कर्फ्यू का आव्हान किया, तो वहीं दूसरी ओर छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने 31 मार्च तक पूरे प्रदेश में कर्फ्यू का ऐलान कर दिया, लेकिन इसके बाद भी यह महामारी इतनी विकराल हो गई है कि बीती रात देश के प्रधानमंत्री ने 25 मार्च से 21 दिनों तक पूरे देश में कर्फ्यू घोषित कर दिया है। इस कर्फ्यू में जरूरी वस्तुओं की दुकानों को राहत दी है, यह दुकाने सुबह 7 बजे से 12 बजे तक चालू रहेंगी। इधर नगर पालिक निगम राजनांदगांव में भी अपने नगरवासियों के स्वास्थ्य को लेकर गंभीर नजर आ रहा है।

इसी कड़ी में राजनांदगांव शहर से लगे लखोली वार्ड क्रमांक 33 में 5 अप्रैल दिन रविवार को सुबह 8 बजे लखोली में पर्यावरण समिति के अध्यक्ष मधु साहू के द्वारा वृक्षारोपण में सोशल डिस्टेंस का पालन करते हुए 1-1 मीटर की दूरी पर वृक्ष लगाते हुए उनके द्वारा सेनोटाइजर व माक्स का उपयोग किया गया।

वृक्ष प्रेमी मधु साहू ने बताया कि लखोली वार्ड क्रमांक 33 में मिनी टॉवर हाउस से वृक्षारोपण की शुरूआत कर लगभग 30 पौधे लगाया गया है जिसमें मुख्य रूप से जामुन, करन, कदम, बाबुल, गुलमोहर व शीशम आदि पौधे लगाए जा रहे हैं। आगे श्री साहू ने कहा कि आज पूरा विश्व कोरोना वायरस जैसे गंभीर बीमारी से लोग आज के समय जुझ रहे हैं। मेरा मानना है कि इस गंभीर बीमारी को वृक्षारोपण करके ही मात दिया जा सकता है। वृक्षारोपण कार्यक्रम में मुख्य रूप से नगर निगम के आयुक्त चंद्रकांत कौशिक, वार्ड पार्षद प्रतिनिधि गणेश साहू, ईश्वर, विकास, मोहित, राजेश, बलराम, विक्की, नत्थू, तुलसी, भुनेश्वरी, ममता, अनीता राजपूत, मंजू, शुभम, रामनाथ निर्मलकर के अलावा समस्त वार्डवासी उपस्थित थे।

Live Cricket Live Share Market