अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (AIIMS) से कोरोना वायरस की एक और रोगी ठीक होने के बाद डिस्चार्ज…चिकित्सकों,नर्सिंग स्टॉफ, कर्मचारियों की सतत मेहनत का परिणाम…

608

रायपुर:-अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान रायपुर में कोरोना वायरस की एक और रोगी को शुक्रवार को नेगेटिव टेस्ट पाए जाने के बाद डिस्चार्ज कर दिया गया। इस प्रकार अब तक एम्स के कोरोना वायरस वार्ड से तीन रोगी ठीक होने के बाद डिस्चार्ज कर दिए गए हैं जबकि शेष चार रोगियों की स्थिति स्थिर बनी हुई है।

निदेशक प्रो. (डॉ.) नितिन एम. नागरकर ने बताया कि रायपुर की 24 वर्षीय युवती को 19 मार्च को एम्स के कोरोना वार्ड में एडमिट किया गया था। तब से उसकी स्थिति स्थिर बनी हुई थी। विशेषज्ञों के लगातार ट्रीटमेंट और निरंतर जांच के पश्चात लगातार दो दिनों से उसकी स्थिति सुधर रही थी। कोरोना वायरस के दो टेस्ट नेगेटिव पाए जाने के बाद शुक्रवार को उसे डिस्चार्ज करने का फैसला लिया गया। उन्होंने तीन रोगियों के ठीक होने के बाद डिस्चार्ज करने पर प्रसन्नता प्रकट करते हुए इसे चिकित्सकों, नर्सिंग स्टॉफ, कर्मचारियों की सतत मेहनत का परिणाम बताया।उन्होंने कहा कि युवती को अब आईसीएमआर द्वारा निर्धारित मेडिकेशन लेना होगा और 28 दिन तक होम कोरेंटाइन में रहना होगा।

पूर्व में एम्स से दो अन्य रोगी कोरोना वायरस का टेस्ट नेगेटिव पाए जाने के बाद डिस्चार्ज कर दिए गए थे। अब यहां चार अन्य रोगी हैं जिनकी स्थिति निरंतर स्थिर बनी हुई है। इस अवसर पर चिकित्सा अधीक्षक प्रो. करन पीपरे, उप-निदेशक (प्रशासन) नीरेश शर्मा, प्रो. अजॉय कुमार बेहरा और डॉ. अतुल जिंदल भी उपस्थित थे।

Live Cricket Live Share Market