Indian Railways: जल्द रामायण विषय पर आधारित ट्रेन का होगा संचालन, जानें क्या है खासियत…

457

नई दिल्ली,।भारतीय रेलवे जल्द ही रामायण विषय पर आधारित एक नई ट्रेन का संचालन करने जा रही है। अधिकारियों ने इसकी जानकारी देते हुए कहा कि जो तीर्थ यात्रियों को भगवान राम से जुड़े स्थानों पर ले जाएगी। नई रामायण सर्किट ट्रेन का संचालन मार्च के अंतिम सप्ताह से शुरू होगा।

ट्रेन रामायण से संबंधित विषयों और चित्रों के साथ यात्रियों को ऐसा एहसास कराएगी जैसे की वह पहियों वाले मंदिर में बैठे हो। ट्रेन का बाहरी और आंतरिक भाग रामायण थीम पर आधारित होगा, साथ ही इसमें भजनों को बजाया जाएगा। इससे पहले, रेलवे ने भगवान राम के नाम पर एक विशेष ट्रेन ‘श्री रामायण एक्सप्रेस’ चलाई थी। जो पिछले साल नवंबर में अपनी सेवाएं शुरू कर रही थी।

पश्चिम के अलग-अलग स्थानों में होगा संचालन
अधिकारियों के मुताबिक ये ट्रेन उत्तर दक्षिण, पूर्व और पश्चिम के अलग-अलग स्थानों से चलेगी ताकि देशभर के लोग इसका फायदा उठा सकें। फिलहाल , आईआरसीटीसी इसके कार्यक्रम और पैकेज पर विचार कर रहा है और होली के बाद ट्रेन शुरु होने की उम्मीद है।

इन स्थानों पर ट्रेन कराएगी भ्रमण 
ट्रेन सर्किट के दायरे में आने वाले स्थानों में जनकपुरी, वाराणसी, नंदीग्राम, सीतामढ़ी, श्रंगवेरपुर, प्रयाग, नासिक, हंपी, अयोध्या, रामेश्वरम और चित्रकूट शामिल हैं। हालांकि, अभी तक नई रामायण एक्सप्रेस की यात्रा अभी जारी नहीं हुई है।

Live Cricket Live Share Market