छत्तीसगढ़ी एनआरआई परिवारों ने वार्षिक कला महोत्सव,शार्लोट नॉर्थ कैरोलिना,यूएसए में शीर्ष 4 स्थान हासिल किए

435

शिकागो :अंतरराष्ट्रीय स्तर में कला संस्कृति के संरक्षण एवं संवर्धन के लिए उत्तरी कैरोलिना स्थित हिंदू सेंटर हर वर्ष कला उत्सव आयोजित करता है। जहा नवोदित कलाकारों और कला प्रेमियों को अपनी प्रतिभा दिखाने का मौका मिलता है।छत्तीसगढ़ी एनआरआई संगठन नाचा से भी प्रतिभागियों ने अपनी कला का प्रदर्शन किया जिसमें रंगोली,मेंहदी,बच्चों की कला प्रतियोगिता और दृश्य कला प्रतियोगिता प्रमुखता से था।

गौरतलब है कि,दृश्य कला प्रतियोगिता में 2×3 फीट क्षेत्र में 3डी भारतीय गांव का मॉडल बनाना था।इसमे बहुत सारे प्रतिभागियों के बीच छत्तीसगढ़ के 4 प्रतिभागियों ने अपनी उत्कृष्ट प्रदर्शन से अपना अलग पहचान बनाया।फर्स्ट विनर नेहा वर्मा हैं वह छत्तीसगढ़ रायपुर की रहने वाली हैं।ससुराल भिलाई छत्तीसगढ़ में है।उसने रंगोली कला प्रतियोगिता में दूसरा स्थान भी प्राप्त की है। वह 10 वर्षों से शिक्षिका के साथ-साथ कलाकार और कला शिक्षक के रूप में काम कर रही है। कला उसका जुनून है और वह बच्चों और वयस्कों को कला सिखाना पसंद करती है। अपनी सभी उपलब्धियों के लिए उन्होंने बिना शर्त समर्थन और प्रेरणा के लिए अपने 9 वर्षीय बेटे को श्रेय दिया।

दूसरी विजेता हैं श्वेता कटकवार, सारंगढ़ की रहने वाली हैं, सारंगढ़ में जन्मी हैं, बिलासपुर में रहती हैं।
ससुराल अकलतरा बरगवां जिला जांजगीर चाम्पा है।तीसरी विजेता -रुचि राव,चौथा विजेता भिलाई चरोदा से वेंकट बंडारू थे।सभी शुभचिंतकों और परिवार जनों में हर्ष का माहौल हैं।

Live Cricket Live Share Market

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here