नवा दंतेवाड़ा गारमेंट फैक्ट्री डेनेक्स से तैयार हुये कपड़ो को बैंगलुरू से देश के अन्य जगहों में कश्मीर से कन्याकुमारी तक ऑनलाइन बिक्री की जा रही है…इस फैक्ट्री से अधिक परिवारों को रोजगार देकर उन्हें लाभान्वित करने का प्रयास किया जा रहा है

597

कमलेश यादव:-किसी भी उत्पाद की अहम कड़ी होती है मार्केटिंग और मैनेजमेंट।दंतेवाड़ा जिले के अपने ब्राण्ड डेनेक्स नवा दन्तेवाड़ा गारमेंट फेक्ट्री हारम यूनिट से 70 हज़ार रेडीमेड कपड़ों का लॉट बैंगलूरू के लिए रवाना किया गया है।फैक्ट्री में कार्यरत महिलाओं ने महिला सशक्तिकरण का बेजोड़ उदाहरण पेश की है।साथ ही सभी ने यह साबित कर दिया है कि मौका यदि उन्हें मिले तो वह कुछ भी कार्य कर सकती है।गौरतलब है कि पुना माड़ाकाल दन्तेवाड़ा गरीबी उन्मूलन के तहत् जिले में गरीबों को आजीविका उपलब्ध कराया जा रहा है। साथ ही अधिक से अधिक लोगों को रोजगार के अवसर भी दिए जा रहे हैं। जिसमें नवा दंतेवाड़ा गारमेंट फैक्ट्री भी शामिल है।

कलेक्टर ने की तारीफ
कलेक्टर श्री दीपक सोनी ने बताया कि अभी 4 करोड़ का माल सप्लाई किया जा रहा है। अब तक लगभग 12 करोड़ तक का माल सप्लाई किया जा चुका है। नवा दंतेवाड़ा गारमेंट फैक्ट्री डेनेक्स से तैयार हुये कपड़ो को बैंगलुरू से देश के अन्य जगहों में कश्मीर से कन्याकुमारी तक ऑनलाइन बिक्री की जा रही है। इस फैक्ट्री से गरीब लोगों को लाभ मिल रहा है और अधिक परिवारों को रोजगार देकर उन्हें लाभान्वित करने का प्रयास किया जा रहा है। कलेक्टर श्री सोनी ने फैक्ट्री पहुंचकर महिलाओं द्वारा किये जा रहे कार्यों का प्रशंसा की।

कार्यरत महिलाओं को मिली उपलब्धि
डेनेक्स में कार्यरत 4 दीदियों को सुश्री कुसुम नाग, सुश्री नीतू नेताम, सुश्री सतबती नाग, सुश्री संजना यादव को बेस्ट परफॉर्मेंस ऑफ द मंथ का खिताब दिया और उनको कंपनी के तरफ से 1-1 हजार रुपये का गिफ्ट वाउचर प्रदान किया गया। सुश्री कांति कुस्वाम की लगन और मेहनत देख उनका प्रोमोशन किया गया। उन्हें पूर्व में 7 हजार रुपये वेतन मिलता था अब 3 हज़ार रुपए की बढ़ोतरी करते हुए उनका वेतन 10 हजार रुपये कर दिया गया। कलेक्टर श्री सोनी ने डेनेक्स में कार्यरत दीदियों, महिलाओं को उनके किये जा रहे कार्यों से दंतेवाड़ा जिले को नई ख्याति मिल रही है उसके लिए बधाई व शुभकामनाएं दी ।

Live Cricket Live Share Market

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here