मिशन जिंदगी…इस शख्स ने मरीजों के लिए मुफ्त में ऑक्सीजन सिलेंडर देने की शुरुआत की है..कोरोना काल में तो वह कई लोगों के लिए मसीहा ही साबित हुए हैं. उन्होंने हर जरूरतमंद की मदद की है.

416

यूपी के रामपुर के दीपक खंडेलवाल ने इस कोरोना काल में लोगों को ऑक्सीजन पहुंचाने का काम शुरू किया है. इसके पीछे की वजह ये है कि उनके बीमार पिता को समय से ऑक्सीजन नहीं मिल पाया था. इससे उनका निधन हो गया. इसके बाद उन्होंने तय किया कि वह बीमार लोगों तक ऑक्सीजन पहुंचाएंगे.

दीपक खंडेलवाल अपना बिजनेस करते हैं. उनके पिता अस्थमा के मरीज थे. हालत खराब हुई तो उन्हें ऑक्सीजन सिलेंडर की जरूरत पड़ गई. काफी कोशिश किए, लेकिन दिनभर उन्हें ऑक्सीजन सिलेंडर नहीं मिल पाया. इसके बाद एक अस्पताल से मिला. इसके बाद उन्हें अहसास हुआ कि जरूरत के समय लोगों को ऑक्सीजन देना कितना बड़ा काम है.

साल 2014 में उन्होंने 10 ऑक्सीजन सिलेंडर खरीदें और जरूरतमंदों को पूरे किट के साथ फ्री में देना शुरू कर दिया. डिमांड बढ़ने पर उन्होंने इसकी संख्या 25 कर दी. वह पिछले 3 महीने में 95 मरीजों को सिलेंडर दे चुके हैं.

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार उनके पास 3 ऑक्सीजन मेकर भी है. इससे गैस तैयार होती है. 6 किलो का गैस सिलेंडर जहां साढ़े 5 हजार का है, वहीं मशीन 60 हजार की है. गंभीर रूप से बीमार मरीज को वह सिलेंडर के साथ मशीन भी देते हैं, ताकि उसके घर पर ही गैस भी बनती रहे.

उनके पास ऐसे लोगों की लंबी लिस्ट है, जिन्हें जरूरत पर उन्होंने सिलेंडर मुहैया कराया. इस कोरोना काल में तो वह कई लोगों के लिए मसीहा ही साबित हुए हैं. उन्होंने हर जरूरतमंद की मदद की है.

Live Cricket Live Share Market