भारत-तिब्बत सीमा पुलिस(ITBP)बल के जवानों ने गणतंत्र दिवस के मौके पर लद्दाख में 17 हजार फीट की ऊंचाई पर माइनस 20 डिग्री तापमान में तिरंगा झंडा फहराया.

1423

भारत-तिब्बत सीमा पुलिस (ITBP) के जवान आज राष्ट्रीय ध्वज के साथ 17000 फीट बर्फ में गणतंत्र दिवस मना रहे हैं।  वर्तमान में लद्दाख में तापमान शून्य से 20 डिग्री सेल्सियस कम है।  हिमवीर ’ने भारत माता की जय’ और  वंदे मातरम ’ के जयघोष से बर्फ से आच्छादित वादियों में देश का तिरंगा लहराया है।

भारत के सभी लोग जवानों की वीरता और उनके हौसले को सलाम कर रहे हैं. लोगों ने उन्हें सैल्यूट करने के साथ गणतंत्र दिवस की शुभकामनाएं भी दीं हैं. लद्दाख में इस वक्त का मौसम बेहद सर्द है. यहां ज्यादातर इलाकों में सड़कें नहीं हैं, लगातार बर्फबारी के कारण जो हैं भी वो भी बर्फ से भर जाती हैं. ऐसे में इन जवानों का सीमा पर डटे रहना ही बड़ी चुनौती है. परेशानी ऐसी कि कई बार जवान 5-6 दिन में एक बार अपने बेस कैंप पर आ पाते हैं।

(यदि आपको इस कहानी से प्रेरणा मिली है या आप अपने किसी अनुभव को हमारे साथ बांटना चाहते हों तो हमें satyadarshanlive@gmail.com लिखें,
या Facebook पर satyadarshanlive.com पर संपर्क करें | आप हमें किसी भी प्रेरणात्मक ख़बर और  वीडियो 7587482923 व्हाट्सएप में भेज सकते हैं|)

Live Cricket Live Share Market