बच्चों ने जुगाड़ से झूला बनाया…गेम से बच्चों में खुशी और रचनात्मकता आती है…जुगाड़ एक हिंदी शब्द है, जो घिसे-पिटे संसाधनों को सर्वोत्तम रूप से उपलब्ध कराने में रचनात्मकता का द्योतक है…वीडियो शेयर कर IAS बोले-गांव के आत्मनिर्भर बच्चे…देखें Viral Video

462

मध्यप्रदेश में एक गांव में बच्चों ने कुछ ऐसा किया, जिसकी हर जगह तारीफ हो रही है. सोशल मीडिया पर वीडियो काफी वायरल हो रहा है, जिसको देखकर आप भी हंस-हंसकर लोट-पोट हो जाएंगे. इस वीडियो को आईएएस शेर सिंह मीना ने शेयर किया है. लोगों ने बच्चों के जुगाड़ की खूब तारीफ की. लोगों को भी ये वीडियो खूब पसंद किया जा रहा है.

बच्चों को आत्मनिर्भर के रूप में बधाई देते हुए ने लिखा: “बच्चों ने जुगाड़ से झूला बनाया और आनंद लिया.” जुगाड़ एक हिंदी शब्द है, जो घिसे-पिटे संसाधनों को सर्वोत्तम रूप से उपलब्ध कराने में रचनात्मकता का द्योतक है. यह एक ऐसा शब्द है, जिसे अक्सर भारतीयता की संसाधनशीलता का जश्न मनाने के लिए इस्तेमाल किया जाता है.

वीडियो में, दो बच्चों को एक झूले पर बैठे देखा जा सकता है. उन्होंने लकड़ी के एक लॉग को रखा और उसमें लकड़ी फिट कर दी. फिर बच्चों को झूला झूलते देखा गया.

शेर सिंह मीना ने वीडियो शेयर करते हुए लिखा, ‘मेरे एक गांव में आत्मनिर्भर बच्चों ने जुगाड़ से झूला बनाया और आनंद लिया. वास्तव में गेम खेलने से बच्चों में खुशी और रचनात्मकता आती है.’

Live Cricket Live Share Market