आवश्यकता अविष्कार की जननी है…पानी पुरी वाला ATM…गोलगप्पे वाली यह मशीन पूरी तरह से संपर्करहित (कॉन्टैक्टलेस) और हाइजेनिक है…देखे वीडियो

856

महिलाओं के साथ पुरुष भी खूब गोलगप्पे खाना पसंद करते हैं। आपको चौराहों और गली के नुक्कड़ पर गोलगप्पे वाले ठेला लेकर खड़े मिल जाएंगे। कोरोना वायरस महामारी की वजह से लोग ठेलों पर गोलगप्पे खाने से बच रहे हैं। लेकिन अब आप गोलगप्पे विक्रेता के बिना ही गोलगप्पे खा सकते हैं यानी एक मशीन के द्वारा।

गुजरात के एक व्यक्ति ने गोलगप्पे खिलाने वाली मशीन बनाई है। गोलगप्पे की इस मशीन का वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरस हो रहा है। वीडियो में मशीन की खासियत बता रहा व्यक्ति कहता है कि इसे बनाने में 6 महीने लगे। गोलगप्पे वाली यह मशीन पूरी तरह से संपर्करहित (कॉन्टैक्टलेस) और हाइजेनिक है। यह वीडियो एक ट्विटर हैंडल पर शेयर किया गया है।

वीडियो में दिखाई दे रहा है कि स्टार्ट का बटन दबाने के बाद स्क्रीन पर मेनू लिखा आ जाता है। मशीन में 10 या 20 रुपये चयन करने का विकल्प दिया गया है। अगर आप 20 रुपये के गोलगप्पे खाना चाहते हैं तो मशीन में 20 का नोट डालेंगे। मशीन नोट अंदर खींच लेगी।

एक  और बटन दबाने के बाद मशीन से तैयार गोलगप्पे छोटे से बाउल में रखे हुए एक के बाद एक कुछ सेकंड के अंतराल में बाहर आने लगते हैं। वीडियो के कैप्शन में लिखा गया है कि यह गोलगप्पे वाली मशीन पूरी तरह से संपर्करहित है। यह हाइजेनिक तो है ही, इसके सारे बटन भी सैनिटाइज हैं। उम्मीद है यह लोगों को पसंद आएगी।

Live Cricket Live Share Market