अध्यापिका ने ऑनलाइन क्लास के लिए हैंगर, कुर्सी, कपड़े की कतरन से ट्राइपॉड बना दिया…सोशल मीडिया पर तस्वीर शेयर हो रही है,लोग उसकी तारीफ़ कर रहे..

779

कोरोना महामारी के कारण स्कूल बंद हैं, ऐसे में शिक्षक बच्चों को ऑनलाइन पढ़ा रहे हैं.इसकी अपनी चुनौतियां हैं, कहीं इंटरनेट की स्पीड कम है तो कहीं गणित, साइंस जैसे मुश्किल विषयों को ब्लैकबोर्ड पर न पढ़ा पाने की शिक्षकों की मजबूरी.ऐसे में एक अध्यापिका ने ऑनलाइन क्लास के लिए हैंगर, कुर्सी, कपड़े की कतरन से ट्राइपॉड बना दिया.

शिक्षिका के इस जुगाड़ का चर्चा सोशल मीडिया पर हो रहा है. सोशल मीडिया पर जो तस्वीर शेयर हो रही है, लोग उसकी तारीफ़ कर रहे हैं.भारतीय वन सेवा की अधिकारी सुधार रमन ने ट्विटर पर एक तस्वीर साझा करते हुए लिखा है, “इस तस्वीर में बहुत अधिक सकारात्मकता और उम्मीद है. कैमिस्ट्री की इस टीचर का कमिटमेंट देखिए.”

शिक्षिका मौमिता बी ने तक़रीबन एक हफ्ते पहले इस वीडियो को लिंक्डइन पर शेयर किया था. उन्होंने लिखा था, “क्योंकि मेरे पास ट्राइपॉड नहीं था इसलिए मैंने अपने घर से ऑनलाइन क्लास लेने के लिए भारतीय जुगाड़ बना दिया.”उन्होंने अपने फ़ोन को कपड़े टांगने वाले हैंगर से बांध दिया. उन्होंने इसे रस्सी के सहारे प्लास्टिक की कुर्सी और छत से बांध दिया और इस तरह ट्राइपॉड तैयार किया.लिंक्डइन पर उनका ये वीडियो वायरल हो गया है. ये वीडियो दो लाख से अधिक बार देखा जा चुका है और 600 से अधिक लोगों ने इस पर टिप्पणी भी की है.

Live Cricket Live Share Market