आम मुद्दे…..लॉक डाउन में पूरा देश स्थिर हो गया है कुछ यदि नही रुका है तो दवा प्रतिनिधियों का सेल्स टारगेट…

1331

लॉक डाउन में पूरा देश स्थिर हो गया है कुछ यदि नही रुका है तो दवा प्रतिनिधियों का सेल्स टारगेट।मेडिकल एसोसिएशन ने बाकायदा सभी दवा कंपनियों के लिए लॉक डाउन का पालन करने का लेटर जारी किया हुआ है। उसके बावजूद कई दवा प्रतिनिधियों को कम्पनी द्वारा टारगेट पूरा करने के लिए मानसिक व शारारिक शोषण किया जा रहा है।

हरियाणा स्टेट मेडिकल एंड सेल्ज रिप्रेजेंटेटिव यूनियन के महासचिव कामरेड कुलवंत राय ने बताया कि पूरे देश मे 3 मई तक लॉक डाउन है,दवा कम्पनियां प्रधानमंत्री के इस आदेश का उल्लंघन करने के लिए कर्मचारियों पर दबाव बना रही है।

छत्तीसगढ़
छत्तीसगढ़ में भी लॉक डाउन की स्थिति में कुछ जगहों पर पुलिस द्वारा मेडिकल रिप्रेजेंटेटिव की गाड़ियां भी जब्त की गई है।बहरहाल इंडियन मेडिकल एसोसिएशन(HQs), इंडियन मेडिकल एसोसिएशन बिलासपुर, इंडियन मेडिकल एसोसिएशन अम्बिकापुर, इंडियन मेडिकल एसोसिएशन रायपुर ने दवा कंपनियों को पत्र भी जारी किया हुआ है लॉक डाउन में सरकारी दिशा-निर्देशों का पालन करे।विश्वसनीय सूत्रों से पता चला है छत्तीसगढ़ के मेडिकल रिप्रेजेंटेटिव बहुत ही ज्यादा मानसिक दबाव में है।

जूम एप
लॉकडाउन होने के बाद लाखों लोग घर से काम कर रहे हैं। घर से काम के दौरान मीटिंग स्काइप या फिर जूम जैसे वीडियो कॉलिंग एप के जरिए हो रही है। वर्क फ्रॉम होम के दौरान जूम वीडियो कॉलिंग एप का इस्तेमाल बड़े स्तर पर हो रहा है।कुछ दवा कम्पनियां zoom app से डॉक्टरों से सम्पर्क करने कहा जा रहा है।

राष्ट्रीय साइबर-सुरक्षा एजेंसी
भारत की कंप्यूटर इमरजेंसी रिस्पांस टीम और राष्ट्रीय साइबर-सुरक्षा एजेंसी ने कुछ दिन पहले जूम की सिक्योरिटी को लेकर लोगों को आगाह किया था और कहा था कि जूम एप साइबर हमलों का जरिया बन सकता है। इस एप के जरिए साइबर अपराधी डाटा चोरी करके उसका गलत इस्तेमाल कर सकते हैं। सीईआरटी ने कहा है कि जूम एप के साथ डाटा लीक का खतरा है।

Live Cricket Live Share Market