जरूरतमंद विद्यार्थियों के आर्थिक सहयोग के लिए छात्रवृति योजना”उड़ान”…आइये जानें कैसे करे अप्लाई..

2184

कमलेश यादव,रायपुर:-छत्तीसगढ़ में प्रतिभाओं की कमी नहीं है,इन्हीं प्रतिभाओं को पंख देने के लिए नाचा (नॉर्थ अमेरिका छत्तीसगढ़ एसोसिएशन) के द्वारा होनहार जरूरतमंद विद्यार्थियों के मदद के लिए एक नए छात्रवृत्ति योजना ” उड़ान” की शुरुआत की गई है !ऐसे जरूरतमंद विद्यार्थी जो आगे पढ़ना तो चाहते है, लेकिन अभाव के चलते अपनी पढ़ाई आगे जारी नही कर सकते ।उनके लिए यह छात्रवृति निःसन्देह जीवन मे बदलाव लाने वाला होगा।

कैसे करे आवेदन
किसी कालेज में आपका दाखिला हो गया है,और आर्थिक सहयोग की जरूरत हो,तो निर्धारित प्रपत्र में www.cgnacha.com पर अपना आवेदन जमा कर सकते हैं।नाचा उड़ान द्वारा सभी आवेदनों का मूल्यांकन किया जाएगा और चुने गए विद्यार्थियों का इंटरव्यू के बाद स्कॉलरशिप के लिए चयन किया जाएगा।

नाचा क्या है
नाचा (नॉर्थ अमेरिका छत्तीसगढ़ एसोसिएशन) एक वैश्विक छत्तीसगढ़ एनआरआई एसोसिएशन है।जहां विभिन्न देशों (यूएसए, कनाडा, ऑस्ट्रेलिया यूके, और अन्य) से कई छत्तीसगढ़ एनआरआई जुड़े हुए हैं। पहल उड़ान छत्तीसगढ़ के प्रतिभाशाली वित्तीय सहायता छात्रों की मदद करने के लिए वैश्विक एनआरआई समुदाय को शामिल करेगी।

शिक्षा के द्वारा ही सही मायने में विकास लाया जा सकता है,ऐसे कई छात्र आर्थिक असमर्थता के कारण अपनी पढ़ाई आगे जारी नहीं रख पाते है।सभी के लिए यह सुनहरा अवसर है।इस स्कॉलरशिप योजना का विमोचन छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री माननीय श्री भूपेश बघेल जी के कर कमलों द्वारा न्यूयॉर्क में किया गया है।

Live Cricket Live Share Market